Tiktok की टक्कर में लॉन्च हुआ स्वेदशी एप Mitron, 50 लाख लोगों ने किया डाउनलोड

भारतीय Mitron aap को 50 लाख लोगों ने किया डाउनलोड

सार

  • mitron app का इंटरफेस टिकटॉक जैसा ही है
  • mitron app में फीचर्स की है कमी
  • प्ले-स्टोर पर मिली 4.7 रेटिंग

विस्तार


भारत में टिकटॉक की लोकप्रियता को लेकर किसी प्रमाण की जरूरत नहीं है। भारत में टिकटॉक की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि टिकटॉक एप इस्तेमाल करने से मना करने पर कई लोगों ने आत्महत्या तक कर ली है, लेकिन अब भारत में टिकटॉक के खिलाफ आवाजें उठने लगी हैं। टिकटॉक की रेटिंग गूगल प्ले-स्टोर पर 1.6 हो गई है जो कि पहले 4.5 थी।

टिकटॉक को टक्कर देने के लिए अब स्वदेशी एप Mitron लॉन्च हो गया है और खास बात यह है कि इसे भारी संख्या में लोग डाउनलोड भी कर रहे हैं। अभी तक 50 लाख से अधिक लोगों ने इस एप को डाउनलोड किया है। रिपोर्ट के मुताबिक मित्रों एप को आईआईटी, रुड़की के एक छात्र शिवांक अग्रवाल ने तैयार किया है।

पहली नजर में देखने पर मित्रों एप आपको टिकटॉक जैसा ही नजर आएगा। दूसरे शब्दों में कह सकते हैं कि मित्रों टिकटॉक एप का क्लोन है। मित्रों एप गूगल प्ले स्टोर पर टॉप फ्री चार्ट में टॉप-10 की लिस्ट में जगह बना ली है, हालांकि इस एप में आपको टिकटॉक के सभी फीचर्स नहीं मिलेंगे। इस एप को प्ले-स्टोर पर 4.7 की रेटिंग्स मिली है।

इस एप में कई सारे बग्स भी हैं, लेकिन स्वदेशी होने के कारण यूजर्स इसे सपोर्ट कर रहे हैं। इस एप की साइज 8.03 एमबी है और इसे 11 अप्रैल 2020 को प्ले-स्टोर पर अपलोड किया गया था। यह एप फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

लॉकडाउन-5 पर मंथन शुरू! कैबिनेट सचिव आज राज्यों से बात करेंगे

लॉकडाउन - 5 को लेकर देखें सरकार की गाइडलाइन की 10 प्रमुख बातें

जुलाई-अगस्त में आ सकता है कोरोना वायरस का उच्चतम स्तर: डॉक्टर सरीन